गाजियाबाद जीडी गोयनका स्कूल में फर्श पर गिरने से 10 साल के मासूम की मौत
218008
144
1614
|   Aug 03, 2017
गाजियाबाद जीडी गोयनका स्कूल में फर्श पर गिरने से 10 साल के मासूम की मौत

स्कूलों में मासूमों के साथ होने वाली दुर्घटनाओं की ख़बरें आम हैं.ऐसी ही खबरों में एक और दुर्घटना की खबर जुड़ गयी है जिसने दिल्ली एनसीआर के सभी पेरेंट्स को सकते में डाल दिया है .यह दुर्घटना  राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम के शक्ति खंड-3 स्थित जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की है जहाँ मंगलवार की सुबह चौथी कक्षा के छात्र अरमान सहगल (10 वर्षीय )की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. छात्र की नाक के पास खून लगा था, हालांकि छात्र के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था.

अरमान के मातापिता गुलशन और स्वाति वैशाली सेक्टर-5 स्थित सुपरटेक रेजिडेंसी में परिवार के साथ रहते हैं .

मंगलवार सुबह बस छूटने की वजह से गुलशन कार से अरमान को स्कूल छोड़कर करीब आठ बजे वापस घर पहुंचे तभी स्कूल से फोन आया कि अरमान गिरकर घायल हो गया है. उसे शांति गोपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन जब तक गुलशन परिजनों के साथ अस्पताल पहुंचे, तब तक अरमान की मौत हो चुकी थी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि छात्र की नाक की हड्डी टूटी हुई थी और उसके सिर में भी गंभीर गुम चोट लगी थी. 

 

    अरमान के परिजनों का आरोप है कि कॉरिडोर में पानी भरा हुआ था .जिसकी वजह से फिसलकर उनके बेटे को चोट लगी और उसकी मौत हो गई. जबकि स्कूल इस बात से इनकार कर रहा है .

प्रिंसिपल के मुताबिक छात्र सेकेंड फ्लोर स्थित अपनी क्लास से फर्स्ट फ्लोर के रूम में यूनिट टेस्ट देने जा रहा था. इसी दौरान क्लास के बाहर कॉरिडोर में फिसलकर गिर गया था.

        अपने बेटे को इंजीनियर बनाने का सपना देख रहे गुलशन और स्वाति को यह नहीं पता था कि उनके सपने स्कूल की बड़ी लापरवाही के चलते यूँ बिखर जाएंगे.

इस घटना के बाद पेरेंट्स के सामने सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि आखिर इतने महंगे स्कूलों में भेजने के बाद भी उनके मासूमों की जान सुरक्षित क्यों नहीं है? और स्कूलों में होने वाली बच्चों की मौतों के लिए कौन जिम्मेदार है?

चित्र साभार -अमरउजाला.कॉम

Read More

This article was posted in the below categories. Follow them to read similar posts.
LEAVE A COMMENT
Enter Your Email Address to Receive our Most Popular Blog of the Day