हवा में हुआ बच्चे का जन्म नन्हा मेहमान जिंदगी भर कर सकता है हवा से बातें
7416
2
|   Jun 19, 2017
हवा में हुआ बच्चे का जन्म नन्हा मेहमान जिंदगी भर कर सकता है हवा से बातें

अक्सर आपने फ्लाइट में बच्चे के जन्म की खबर सुनी होगी और उसे सुनकर हैरान भी रह गए होंगे। लेकिन आज हम आपको एक बच्चे के जन्म की कहानी से जुड़े एक ऐसे खास तोहफे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे वो आजीवन इस्तेमाल कर सकेगा।

   दरअसल, जेट एयरवेज के ‘9W 569’ प्लेन ने सऊदी अरब से भारत के कोच्चि के लिए उड़ान भरी थी। जिसमें सी जोस नाम की एक गर्भवती महिला भी शामिल थी। प्लेन 35 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया था कि तभी इस लेडी को लेबरपेन शुरू हो गया और फ्लाइट में मौजूद ‘मिनी विल्सन’ नाम की एक नर्स ने डिलीवरी कराई और बीच रास्ते में नन्हे मेहमान का आगमन हुआ।

  डिलीवरी के बाद फ्लाइट की नजदीकी मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग करायी गई ।विमान के मुंबई पहुंचने पर जच्चा-बच्चा को तुरंत मुंबई के होली स्पिरिट हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां अब मां और बच्चा, दोनों ही सुरक्षित है। जोस के परिवारवालों को सूचना दे दी गई है। वे मुंबई आ रहे हैं।

 जेट एयरवेज ने बच्चे के जन्म के इस लम्हें को हमेशा के लिए यादगार बनाते हुए लाइफटाइम फ्री एयर सेवा देना का फैसला किया है। जेट एयरवेज ने कहा है कि चूंकि उसके विमान में पहली बार किसी बच्चे का जन्म हुआ है, इसलिए इस बच्चे को पूरी जिंदगी किसी भी यात्रा के लिए जेट के विमान में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

 

Read More

This article was posted in the below categories. Follow them to read similar posts.
LEAVE A COMMENT
Enter Your Email Address to Receive our Most Popular Blog of the Day