हैप्पी एजिंग 😍😍😊
19070
1
|   Apr 26, 2017
हैप्पी एजिंग 😍😍😊

"क्या मम्मी आपके सारे बाल सफेद हो रहे हैं ,आप कलर क्यों नहीं करतीं मेरे सारे दोस्तों की मम्मियों को देखो कैसे टिप टॉप रहती है. वे हर समय कोई न कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती रहती हैं और एक आप हो आपको कोई शौक ही नहीं है .कॉटन साड़ी और सफ़ेद बाल आपके ट्रेड मार्क बन गए हैं ."

"50 वर्षीय राधिका की बेटी अंकिता ने अपनी माँ के सफ़ेद बालों को देखते हुए कहा.

राधिका को अंकिता पहले भी कई बार इस तरह की सलाह दे चुकी है लेकिन राधिका को अपना यही रूप कम्फ़र्टेबल और ग्रेसफुल लगता है .

उसने राधिका को समझाते हुए कहा "बेटा राधिका मेरा मानना है कि अगर उम्र है तो उसे छिपाने की क्या ज़रुरत है ?क्या ज़रूरत है ब्यूटी ट्रीटमेंट्स और प्रोडक्ट्स के बंधन में बंधने की ?वैसे भी अनुभव की चमक के आगे सारे ब्यूटी treatments फेल हैं .. जब तक ट्रीटमेंट कराते रहो maintained दिखते हो. जब किसी वजह से नहीं करा पाये तो सारी असलियत सामने आ जाती है ." इसलिए मुझे तो उम्र छिपाना नहीं उम्र के हिसाब से दिखना ही अच्छा लगता है ..न रोज़ रोज़ पार्लर जाने की मुसीबत न केमिकल बेस्ड प्रोडक्ट्स के साइड इफेक्ट्स सहने की टेंशन ...

"पहले के समय में महिलाएं किचन के देसी प्रोडक्ट्स जैसे दही ,हल्दी मलाई ,बेसन इस्तेमाल करके सालों साल खूबसूरत दिखती थी .इन नेचुरल प्रोडक्ट्स की importance को अब बड़ी बड़ी कंपनियां भी समझने लगी है और वे हर्बल यानि नेचुरल प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल पर जोर देने लगी हैं." सफ़ेद बाल और चेहरे की झुर्रियों से जो अनुभव झलकता है उससे ज्यादा खूबसूरत और कुछ नहीं".

सही कहा राधिका ने सफ़ेद बाल किसी के लिए ग्रेसफुल एंड स्टाइल स्टेटमेंट है तो किसी के लिए बुढ़ापे की निशानी . मेरी एक प्रोफ़ेसर है now she is 85+पर आज भी मुझे वो इतना ही आकर्षित करती हैं जितना पहले करती थी , in fact आज वो मुझे ज्यादा ग्रेसफुल और प्यारी लगती हैं .अगर वो हेयर कलर या ब्यूटी ट्रीटमेंट्स से अपनी उम्र छिपाती तो शायद वो मुझे artificial लगतीं . अब तो आप भी समझ गए होंगे कि

हर चीज़ उम्र के हिसाब से अच्छी लगती है . अगर आप मेरी इस पोस्ट से सहमत हों औऱ आपको मेरी यह पोस्ट अच्छी लगी हो ..आप का भी कोई अपना आपको सफ़ेद बालों में भी ग्रेसफुल और अट्रेक्टिव लगता है तो इस पोस्ट को लाइक कीजिये और उनके साथ शेयर कीजिये .यकीन मानिए ऐसा करने से आपकी उनके साथ नज़दीकी और बढ़ जायेगी ..

Happy aging 😍😍😃😃

आपकी अपनी ब्लॉगर ललिता☺!!

Read More

This article was posted in the below categories. Follow them to read similar posts.
LEAVE A COMMENT
Enter Your Email Address to Receive our Most Popular Blog of the Day