#IndiaPakistan किक्रेट मैच
1337
5
5
|   Jun 04, 2017
#IndiaPakistan किक्रेट मैच

बचपन खूब सारी शरारतें, ढेरों मौज़ मस्ती, खेल-हुडदंग, बिलकुल अल्हड़ सी, बेफिक्री एक ऐसी उम्र होती है, जब बगैर किसी तनाव के मस्ती से जिंदगी का आनन्द लिया जाता है। नन्हे होंठों पर फूलों सी खिलती हँसी वो मुस्कुराहट,वो शरारत जिद पर अड़ जाना ये सब बचपन की पहचान होती है। सच कहें तो बचपन ही वह वक्त होता है , जब हम दुनियादारी के झमेलों से दूर अपनी ही मस्ती में मस्त रहते हैं।कहीं लुका-छुपी में चोर न बनना पड़े, कहीं बोलिंग में ज़्यादा रन ना पिट जाएँ, कही स्कूल पहुचने में लेट ना हो जाएँ, मिस क्लास में खड़ा कर के कुछ पूछ ना लें… याद करने लगो तो ज़िन्दगी ख़त्म हो जाए पर बचपन की यादें ना ख़त्म हों।

इन्ही यादो की पोटली का अनमोल रत्न है भारत पाकिस्तान किक्रेट मैच |

बचपन से लेकर दो बच्चो की माँ बनने के बाद भी इस मैच के लिए उत्साह कम नही हुआ है।मैच फिक्सिंग जैसे कांडों के बाद किक्रेट के प्रति लगाव कम हो गया है लेकिन भारत पाकिस्तान मैच का जूनून कम नही हुआ।

बचपन में दो भाईयों के साथ किक्रेट मैच देखना, सचिन के चौके छक्कों पे डांस करना,भारतीय बल्लेबाज के आउट होने का दुख, exam में marks कम आने के दुख से भी ज्यादा था। और पाकिस्तान के बल्लेबाज का आउट होना उसी अनुपात की खुशी देता था।

जावेद मियदांद के six,

सचिन का पंजो पे खडा होकर शोयब को ऐताहासिक 6 मारना,

T 20 में मैच का टाई होना।

अंतिम ओवरो की विकट परिस्थितियों में सांस रोककर मैच देखना।एक ही position पे घंटो बैठ कर मैच देखना इस अंधविश्वास के साथ कि हमारी स्थिति के साथ मैच की स्थिति भी न बदल जाऐ। और कुछ गुदगुदाने वाले joke,

भारत वाले पाकिस्तानियो से…बुरा न मानोकोहली है!भारतीय क्रिकेट टीम आपकी वजह से ही तो हमारे घर के चुल्हे जलते है वरना हम भुखे मर जायें ।।।।पाकिस्तानी टीवी निर्माता ।।Border के युद्ध के समान भारत पाकिस्तान का मैच माना जाता है। आज फिर भारत पाकिस्तान का किक्रेट मैच है। भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को हाईवोल्टेज मैच होने वाला है. दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं. दोनों देश का मीडिया और सोशल मीडिया एक दूसरे के खिलाफ जंग जैसा माहौल बनाए हुए है. कहा जा रहा है कि यह मैच पाकिस्तान के गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच होगा|

और न जाने कितनी सुनहरी यादे।आप भी अपनी सुनहरी यादें हमारे साथ share करे। क्योकि आज फिर भारत पाकिस्तान का किक्रेट मैच है।

#IndiaPakistan

Read More

This article was posted in the below categories. Follow them to read similar posts.
LEAVE A COMMENT
Enter Your Email Address to Receive our Most Popular Blog of the Day